सलमान से लेकर करिश्मा तक, जानिए कितने पढे लिखे हैं ये सेलिब्रेटी!

जिदंगी में पढाई का महत्व है। हर माता-पिता अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए अच्छे से अच्छे स्कूल में पढाते है। अब पढाई की बात हो रही है तो आज आपको बॉलीवुड के कुछ सक्सेसफुल सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे है जो पढाई कम ही कर पाएं। जी हां, बी टाउन में आज ऐसे कई सक्सेसफुल सेलेब्स हैं जो 12वीं पास है। वहीं, कई सेलेब्स ने 12वीं भी पास नहीं की है।

These Bollywood stars who are not even 12th pass - Bollywood News in Hindi

करिश्मा कपूर…
करिश्मा कपूर का नाम बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में शुमार है। फिल्म प्रेम कैदी से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद इन्होंने पीछे मुडक़र नहीं देखा। अपने लाजवाब अभिनय और नृत्य से उन्होंने दर्शकों का दिल जीता। इन्हें एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार व चार फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिल चुके हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि करिश्मा ने मात्र 5 कक्षा तक पढ़ाई की है।

These Bollywood stars who are not even 12th pass - Bollywood News in Hindi

सलमान खान…
बेहद लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान भी पढ़ाई में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और फिल्मों की ओर रुख किया। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सबसे सफल अभिनेताओं में शामिल सल्लू मियां महज 12वीं तक पढ़े हैं।

These Bollywood stars who are not even 12th pass - Bollywood News in Hindi

अक्षय कुमार…
अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के शीर्ष अभिनेता हैं और सबसे व्यस्त भी हैं। इनके पास न प्रोजेक्ट्स की कमी है और न पैसे की। इन्होंने न केवल मनोरंजक फिल्में की हैं, बल्कि फिल्मों के साथ प्रयोग भी बहुत किए हैं। हाल ही में इन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया है। लेकिन जब पढ़ाई की बात करें तो ये मात्र 11वीं तक स्कूल गए हैं।

Leave a Comment