रोमांस किंग शाहरुख ख़ान की 10 लेडी लव, जानिए

“इतनी शिद्द्त से मैनें तुम्हे पाने की कोशिश की है कि हर जर्रे ने मुझे तुमसे मिलाने की कोशिश की है.”- फ़िल्म ओम शांति ओम

“मैनें आज भी उससे उतनी ही मोहोब्बत करता हूं इसीलिए नहीं कि कोई और नहीं मिली. पर इसलिए कि उससे मोहोब्बत करने से फूरसत ही नहीं मिलती”- मोहोब्बतें

इन बेमिसाल डायलॉग्स को और भी मशहूर बनाया शाहरुख ख़ान ने. उनको रोमांस किंग का खिताब तो बरसो पहले ही दिया जा चुका है. हीरोइन चाहे टॉप लेवल की हो या न्यूकमर सबका सपना होता है शाहरुख ख़ान की लेडी लव बनना.

आईए हम आपको मिलवाते शाहरुख ख़ान की लेडी लव से जिनके साथ उनकी जोड़ी बेमिसाल बन पड़ी है.

शाहरुख ख़ान की लेडी लव –

1.  जूही चावला-

अपनी खिलखिलाती हंसी के लिए मशहूर जूही और डिपंल स्माईल वाले शाहरुख ख़ान की जोड़ी 90 के दशक की सबसे फेवरेट जोड़ी में से एक थी. फ़िल्म डर में दीवानगी की हद पार करते प्रेमी का रोल किया था शाहरुख ने. इस फ़िल्म में जूही के लिए उनका हकलाते हुए बोला गया डॉयलॉग “कि कि किरन” कैसे भूल सकता है कोई. जूही के उन्होने यस बॉस जैसी हिट फ़िल्म भी दी है. इसके साथ फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी, भूतनाथ, राजू बन गया जेन्टलमैन में ये दोनों साथ साथ दिखे.

juhi

2.  माधुरी-

हमउम्र होने की वजह से शाहरुख और माधुरी की जोड़ी खूब जमती है. फ़िल्म दिल तो पागल है जैसी म्यूजिकल फ़िल्म में इन दोनों की बांडिग देखने लायक थी. इसके साथ ही इन दोनों ने अंजाम, कोयला, हम तुम्हारे है सनम में भी काम किया है. शादी के बाद जब माधुरी ने वापसी की तो सबसे पहले वो शाहरुख के साथ नजर आई फ़िल्म देवदास में. चंद्रमुखी और देवदास के रोल में इन दोनों ने जान डाल दी.

“प्यार का कारोबार तो बहुत बार किया मगर प्यार सिर्फ एक बार किया” देवदास में माधुरी का रोमांटिक डॉयलॉग काफी इमोशनल बन पड़ा हैं.

madhuri

3.  ऐश्वर्या-

सबसे दिलच्स्प बात ये है कि शाहरुख और ऐश्वर्या ने फ़िल्म जोश में भाई बहन का रोल किया उसके बाद ऐश्वर्या रॉय  मोहब्बतें में शाहरुख के साथ पहली बार छोटे मगर रोमांटिक रोल में दिखी. शरतचंद्र के नॉवेल पर बेस्ड फ़िल्म में इन दोनों ने चाईल्डहुड लवर देवदास और पारों का क्लॉसिक रोल किया. ऐश्वर्या के लिए शाहरुख ने कुछ यूं कहा है “ इतना गुरुर तो चांद को भी नहीं होगा”

aishwarya

4.  करीना-

जब शाहरुख ने अशोका बनने का फैसला किया तो राजकुमारी कौरवाकी के लिए करीना को चुना. रोशनी से भरे-भरे गीत में इनकी इंटीमेट केमेस्ट्री देखने को मिली. इसके बाद फ़िल्म रॉ वन में छम्मक छल्लों में दोनों साथ साथ ठुमके लगाते नजर आए.

kareena

5.  रानी-

बादशाह की रानी तो कई बार बन चुकी है रानी मुखर्जी फ़िल्म कुछ कुछ होता है में उन्होने कॉलेज स्टूडेंट्स की लव स्टोरी, चलते चलते में हंसबंड वाईफ के खट्टे मीठे रिलेशन पर बनीं स्टोरी, और कभी अलविदा ना कहना में एक्सट्रामैरिटल अफेयर पर बनीं स्टोरी में काम किया. इसके साथ ही पहेली में भी इनकी जोड़ी दिखी.

rani

6.  प्रीति जिंटा-

शाहरुख और प्रीटी में कॉमन बॉत है उनके गालों पर पड़ने वाले डिंपल. फ़िल्म दिल से में प्रीति ने बेहद रोमांटिक गीत जिया जले में शाहरुख के साथ करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद ये दोनों कल हो ना हो और वीर जारा जैसी फ़िल्मों में नजर आए. फ़िल्म कभी अलविदा कपल में दोनों ने ब्रेक-अप करने वाले कपल का रोल किया.

preity

7.  दीपिका पादुकोण-

सुपर मॉडल दीपिका पादुकोण शाहरुख से उम्र में काफी छोटी और कद में लंबी थी. यूं तो शाहरुख के साथ उनकी जोड़ी बेमेल सी लगती थी लेकिन ओम शांति ओम में दोनों की जोड़ी को ऑडियंस का अप्रूवल मिल गया. इसके बाद दोनों चेन्नई एक्सप्रेस, और हैप्पी न्यू ईयर जैसी हिट फ़िल्म में नजर आए.

deepika

8.  अनुष्का शर्मा-

दीपिका की तरह अनुष्का भी बंगलौर की फेमस मॉडल थी साथ टॉल और यंग थी. फ़िल्म रब ने बना दी में वो एक ब्यूटीफूल पंजाबी कुड़ी के तौर पर दिखी तो वहीं शाहरुख ने एक सिंपल आदमी का रोल किया था उनकी ये परफेक्ट मिसमैच वाली लव स्टोरी काफी पंसद की गई. इसके बाद अनुष्का के शाहरुख के लिए एक तरफा प्यार को जब तक है जान में दिखाया गया.

anushka

9.  कैटरीना कैफ-

कैटरीना कैफ के साथ शाहरुख ने कभी ऑनस्क्रीन किस ना करने की कसम तोड़ी. फ़िल्म जब तक है जान में इन दोनों की पैशनेट लव स्टोरी  दिखाई गई.

katrina

10.  काजोल –

भई शाहरुख ने यूं तो कई हसीनाओं के साथ ऑनस्क्रीन इश्क फरमाया है. बात अगर उनकी बेस्ट और 100 पर्सेंट हिट जोड़ीदार की बात की जाए तो सबसे पहले काजोल का नाम आएगा. काजोल ने अपनी कमसिन उम्र में शाहरुख के साथ काम करना शुरु किया था. दोनो शादीशुदा और बाल बच्चेदार है अभी भी इस जोड़ी का मैजिक कम नहीं हुआ इन दोनों की फ़िल्म दिलवाले का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है. ये दोनों बाजीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, करन अर्जुन, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, मॉय नेम इज़ खान जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्मस में नजर आ चुके है.

kajol

ये है शाहरुख ख़ान की लेडी लव – हम तो  किंग खान  के लिए यही कहेंगे. किंग ऑफ रोमांस और उनकी लेडी लव के साथ उनकी केमेस्ट्री हर बार सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू चलाये

Leave a Comment