ये है बॉलीवुड के तीन-तीन भाइयों की 10 जोड़ियों से, नंबर 5 की जोड़ी है बेहद खूबसूरत!

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक पहचान और स्टारडम हासिल करने के लिए लोगों की जिंदगी निकल जाती है। लेकिन कुछ स्टार ऐसे भी हैं जिन्होंने ना केवल खुद अपनी अलग पहचान बनाई। बल्कि पुरे परिवार ने मिलकर काम किया। आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी तिकड़ी जोड़ी के बारे में जिसमें तीन भाइयों ने इंडस्ट्री में एक साथ काम किया है।

महेश भट्ट, मुकेश भट्ट और रोबिन भट्ट

तीन भाई की यह जोड़ी पिछले काफी समय से बॉलीवुड में फिल्म मेकिंग का काम कर रहे है। ये तीनों ही भाई अपने करियर में काफी सफल रहे है। महेश भट्ट तीन भाइयों में सबसे बड़े है।

शम्मी कपूर, राज कपूर और शशि कपूर 

हिंदी फिल्म इतिहास में इन तीन भाइयों शम्मी कपूर, राज कपूर और शशि कपूर को अभी भी याद किया जाता है। इन तीनों भाइयों ने एक्टिंग की दुनिया में काफी नाम कमाया है। हालांकि राज कपूर एक ग्रेटेस्ट फिल्म मेकर के रूप में भी जाने जाते है।

फिरोज खान, संजय खान और अकबर खान 

फिरोज खान, संजय खान और अकबर खान तीनों ही एक समय के टॉप स्टार्स रह चुके है। ये तीनों भाई न केवल एक सफल एक्टर बल्कि सफल डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर भी रह चुके है।

शाहिद कपूर, रुहान कपूर और ईशान

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहिद कपूर कुल तीन भाई है जिसमे वह सबसे बड़े है। उनके भाई रुहान कपूर अभी लाइमलाइट से दूर है। वहीं ईशान खट्टर फिल्मों में काम कर रहे है।

सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और उनके भाई अरबाज़ खान, सोहेल खान तीन भाइयों की यह जोड़ी बेहद खूबसूरत लगती है। तीनों ही भाई एक एक्टर के रूप में काम कर रहे है। इसमें कामयाबी सिर्फ सलमान खान को मिल पाई है। हालांकि फिल्म मेकिंग में अरबाज खान और सोहेल खान का करियर सही रहा है।

अमरीश पुरी, चमन पुरी और मदन पुरी 

बॉलीवुड फिल्म जगत के पोपुलर विलेन कहे जाने वाले अमरीश पुरी साहब भी कुल तीन भाई थे। अमरीश पुरी के भाई चमन पुरी और मदन पुरी ने भी बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करके नाम कमाया है।

देवानंद, चेतन आनंद और विजय आनंद

अपने ज़माने के पॉपुलर अभिनेता देवानंद के बारे में आज हर कोई जानता है. वह बीते युग के सदाबहार अभिनेता रहे हैं। जबकि उनके भाई चेतन एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता थे। उनके तीसरे भाई विजय फिल्मों में एक फ्लॉप अभिनेता थे।

किशोर कुमार, अनूप कुमार और अशोक कुमार 

किशोर कुमार अपने ज़माने के सबसे मशहूर सिंगर और एक्टर रह चुके है। तीन भाई की इस जोड़ी ने एक साथ फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ में अभिनय किया है।

रणधीर कपूर, राजीव कपूर और ऋषि कपूर

कपूर परिवार के बच्चे रणधीर कपूर, राजीव कपूर और ऋषि कपूर तीनों भाइयों ने आज भी अभिनय में अपना नाम बनाए रखा है। जिसमें से ऋषि के बेटे रणबीर कपूर फिल्मी दुनिया के बड़े स्टार बन गए हैं।

बोनी कपूर, अनिल कपूर और संजय कपूर

बॉलीवुड के झक्कास अभिनेता अनिल कपूर और संजय कपूर ने बॉलीवुड में बतौर एक्टर काम किया। वहीं उनके बड़े भाई बोनी कपूर ने बतौर निर्माता फिल्मों में नाम कमाया है।

Leave a Comment