ये हैं सांसद बनने वाली देश की तीन सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, पहली बार पहुंचेंगी संसद

2019 के लोकसभा चुनावों में देशभर में कई बॉलीवुड व क्षेत्रीय अभिनेत्रियों ने पहली बार चुनाव लड़ा जिनमें से कुछ को हार का भी मुंह देखना पड़ा जबकि कुछ एक्ट्रेस ने पहली बारी में ही बाजी मार ली और अब आप उनको संसद में देख सकेंगे। आज हम आपको तीन ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं जो 23 मई को आये लोकसभा चुनाव परिणामों में विजयी रही। बता दें कि ये तीनों अभिनेत्रियाँ हिंदी फिल्मों के बजाय क्षेत्रीय फिल्मों में मशहूर हैं।

मिमी चक्रवर्ती (Mimi Chakraborty) :

Mimi Chakraborty

बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल की जादवपुर सीट से जीत हासिल की है। वह ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई में चुनाव मैदान में उतरी थी। अपनी लोकप्रियता और जनता के प्यार की बदौलत मिमी चक्रवर्ती 17वीं लोकसभा की सदस्य बन गई। उनको 47.91 प्रतिशत वोट शेयर के साथ कुल 688472 वोट मिले। बता दें कि इनका जन्म 11 फरवरी 1989 को बंगाल के जलपाईगुड़ी शहर में हुआ था और इन्होंने कोलकाता के आशुतोष कॉलेज से ग्रेजुएशन की है।


जब से वह सांसद बनी है सोशल मीडिया पर उनकी खूब चर्चा हो रही हैं। बता दें कि केवल फेसबुक पर उनके 46 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं इससे आप उनकी लोकप्रियता का अंदाजा लगा सकते हैं। लोग उनकी खूबसूरती की काफी तारीफ कर रहे हैं। मिमी फेमिना मिस इंडिया का भी हिस्सा रह चुकी हैं और इन्होंने टीवी और बंगाली सिनेमा में कई अहम रोल निभाए हैं। हाल ही में जब उन्होंने फेसबुक पर अपनी एक फोटो शेयर की तो वह वायरल हो गई और लोग उनके खड़े होने के ढंग का मजाक उड़ाने लगे। लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि, ‘यह संसद हैं यह किसी फिल्म की शूटिंग नहीं चल रही’।

नुसरत जहां (Nusrat Jahan) :

Nusrat-Jahan

नुसरत जहां भी पश्चिम बंगाल से ही सांसद बनी है और इन्होंने भी तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। नुसरत जहां मॉडल और बंगाली भाषा की काफी लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। 29 साल की नुसरत बेहद खूबसूरत हैं और चुनाव जीतकर वह चर्चा में आ गई है। उन्होंने पश्चिम बंगाल की बशीरहाट से चुनाव लड़ा था जिसमें उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार शायंतन बसु को हराया।

Nusrat Jahan pic

1990 में जन्मी नुसरत बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार हैं। वर्ष 2010 में ये ‘फेयर वन मिस कोलकाता’ ब्यूटी प्रतियोगिता भी जीत चुकी हैं। बता दें कि फेसबुक पर इनके 1 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

नवनीत रवि राणा (Navneet Kaur) :

navneet kaur mp

नवनीत रवि राणा उर्फ नवनीत कौर भी सबसे खूबसूरत सांसद मानी जा रही हैं। इन्होंने महाराष्ट्र की अमरावती सीट जीती हैं। बता दें कि नवनीत कौर इस लोकसभा इलेक्शन में जीतकर संसद में पहुंचने वाले चार निर्दलीय सांसदों में से एक हैं। हालांकि इनको कांग्रेस का समर्थन प्राप्त था। 33 वर्षीय नवनीत दक्षिण भारतीय फिल्मों की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने शिवसेना के पूर्व सांसद अब्सुल आनंदराव विठोबा को 36951 वोटो से हराया। नवनीत को कुल 5 लाख 10 हजार 947 वोट मिले। बता दें कि नवनीत के पति रवि राणा भी बडनेरा विधानसभा सीट से इंडिपेंडेंट विधायक हैं।

Leave a Comment