मुकेश अंबानी की शादी की ये तस्‍वीरें देखकर खुश हो जायेंगे आप !

मुकेश अंबानी की शादी – दुनिया में कई अमीर लोग होंगें लेकिन भारत में तो अमीरी के नाम पर एक ही नाम गूंजता है और वो है मुकेश अंबानी का।

ऐसा लगता है कि मुकेश अंबानी की तिजोरी में खुद कुबेर महाराज बैठे हैं जो उनका खजाना दिन-दूनी रात चौगुनी वृद्धि कर रहे हैं।

एक साल तक फ्री जियो सिम देकर मुकेश अंबानी ने 50 करोड़ से भी ज्‍यादा लोगों को अपनी कंपनी का कस्‍टमर बना लिया। भले ही उन्‍हें शुरुआत में कोई फायदा ना हुआ हो लेकिन बाद में उन्‍हें जो करोड़ों कस्‍टमर मिल गए उनसे करोड़ों का फायदा हो गया। इसी चक्‍कर में बाकी टेलिकॉम कपंनियों का दीवाला निकल गया। मुकेश अंबानी की इस तरकीब को एक परफैक्‍ट बिजनेसमैन का पैंतरा कहा जा सकता है।

मुकेश अंबानी कितने बढिया बिजनेसमैन हैं ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन वो अपने परिवार के लिए कैसे हैं ये भी अब दिखने लगा है। हाल ही में मुकेश अंबानी ने अपनी होने वाली बहू श्‍लोका मेहता को दुबई से मंगवाकर सोने से बनी गाड़ी गिफ्ट की है।

अब बात करते हैं मुकेश अंबानी की शादी की। धीरूभाई अंबानी के बड़ बेटे मुकेश अंबानी की शादी नीता से हुई थी जोकि देखने में बहुत खूबसूरत हैं। नीता अंबानी ना केवल बाहर से दिखने में खूबसूरत हैं बल्कि उनका दिल भी सोने का है। वो एक समाज सेवक हैं और कई संस्‍थाओं से जुड़ी हुई हैं।

आज हम आपको मुकेश अंबानी और नीता की शादी की कुछ तस्‍वीरें दिखाने जा रहे हैं जो शायद ही आपने इससे पहले देखी होंगीं।

1 नवंबर, 1964 को जन्‍में मुंकेश अंबानी के पिता भारत के बड़े बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन थीं।

मुकेश अंबानी की पत्‍नी शादी से पहले क्‍लासिकल नृत्‍य का शौक रखा करती थीं और इसीलिए बाद में उन्‍होंने क्‍लासिकल डांस का एक स्‍कूल खोला।

धीरूभाई अंबानी ने एक डांस परफॉर्मेंस के दौरान नीता को पहली बार देखा था और तभी उन्‍होंने नीता को अपने बेटे मुकेश के लिए चुन लिया था। धीरूभाई अंबानी ने नीता और उनके घरवालों को खुद फोन करके शादी की बात की थी।

जब मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी की बात चल रही थी तो मुकेश अंबानी और नीता अंबानी एकसाथ कार में कहीं घूमने जा रहे थे। इसी दिन मुकेश अंबानी ने ट्रैफिक सिग्‍नल पर नीता को प्रपोज़ किया था। नीता ने भी शादी के लिए हां कर दी थी।

अपनी शादी वाले दिन नीता बेहद खूबसूरत लग रहीं थी और दूल्‍हे के लिबास में मुकेश अंबानी भी खूब जंच रहे थे। इन दोनों को देखकर तो यही लग रहा है कि शादी के फैसले वाकई स्‍वर्ग में होते हैं तभी तो इतनी खूबसूरत जोड़ी बनी है।

ये तो थी नीता और मुकेश अंबानी की लव स्‍टोरी। आज इन दोनों की शादी को कई साल बीत चुके हैं और दोनों के तीन बच्‍चे भी हैं।

Leave a Comment