मिलिए बॉलीवुड के 7 ऐसे सितारों से जिन्होंने तलाकशुदा महिला से की है शादी

ऐसे तमाम मुद्दे रहें हैं जिन्हें बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने तोड़ा है। फिर चाहे लिव इन रिलेशनशिप में रहना हो, या लड़कियों के छोटे कपड़े पहनना। बॉलीवुड ने रहन-सहन को बदला है। वहीं बॉलीवुड ने सबसे ज्यादा प्यार की परिभाषा को बदला है। फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई ऐसे कलाकार हैं जो अपने यूनिक लव अफेयर के लिए जाने जाते हैं। जैसे कई बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा आदमियों के साथ शादी की है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के वो कौन से अभिनेता है जिन्होंने तलाकशुदा औरतों से शादी की है। इस सूची में कई सारे बड़े नाम है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं..

संजय दत्त और मान्यता दत्त :

Sanjay Dutt wife Manyata Dutt

इस लिस्ट में पहला सबसे बड़ा नाम आता है संजय दत्त का। संजू बाबा का नाम वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा, लेकिन संजय दत्त ने मान्यता दत्त से दूसरी शादी की है। आपको बता दें कि मान्यता की पहले भी शादी हो चुकी है। उनके पहले पति का नाम मिराज-उर-रहमान है। मान्यता के पति मिराज ने दोनों की शादी को गैरकानूनी बताते हुए दोनों को कोर्ट में घसीटा था। मिराज का कहना था कि उसने अभी मान्यता को तलाक नहीं दिया है। हालांकि कोर्ट ने मिराज की दलील को खारिज कर दिया और संजय दत्त की मान्यता से शादी को वैध ठहराया।

मिथुन चक्रवर्ती और योगिता बाली :

Mithun Chakraborty wife Yogeeta Bali

डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती को भला कौन नहीं जानता है? तलाकशुदा महिला से शादी करने की लिस्ट में उनका भी नाम आता है। मिथुन ने योगिता बाली से शादी की है। आपको बता दें कि योगिता बाली बॉलीवुड के सदाबहार गायक किशोर कुमार की तीसरी पत्नी थी। 1976 में योगिता बाली और किशोर कुमार की शादी हुई थी लेकिन यह जोड़ा 1978 अलग हो गया। इसके बाद मिथुन ने योगिता से सन्न 1979 में शादी कर ली। इस समय मिथुन के योगिता से चार बच्चे हैं।

अनुपम खेर और किरण खेर :

Anupam Kher wife Kirron Kher

बॉलीवुड के बबली कपल के नाम से मशहूर इस जोड़ी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। दरअसल, अभिनेता अनुपम खेर ने तलाकशुदा किरण खेर से शादी की है। आपको बता दें किरण की पहली शादी मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई थी, लेकिन 1985 में दोनों ने तलाक ले लिया। ठीक उसी साल अनुपम खेर ने किरण खेर से शादी कर ली। अनुपम खेर और किरण खेर एक दूसरे को थिएटर के दिनों से जानते थे। शादी के बाद अनुपम ने किरण की पहली शादी से पैदा हुए बच्चे सिकंदर को गोद ले लिया।

गुलजार और राखी :

Gulzar wife Rakhee Gulzar

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार गुलजार ने भी तलाक ले चुकी अभिनेत्री राखी से शादी की थी। राखी की पहली शादी एक बंगाली फिल्म डायरेक्टर के साथ हुई थी जिनका नाम अजय बिस्वास था। हालांकि गुलजार और राखी का शादी के बाद रिश्ता एक साल ही चला। उन्होंने तलाक कभी नहीं लिया। दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इनके अलग होने की वजह राखी का यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी कभी’ फिल्म को साइन करना था। राखी ने इस बात की जानकारी गुलजार को नहीं दी। इस समय राखी और गुलजार की एक बेटी है जिसका नाम मेघना गुलजार है। आज वह बॉलीवुड में एक बहुत बड़ी डॉयरेक्टर हैं।

समीर सोनी :

Samir Soni wife Neelam Kothari

समीर सोनी ने अपनी पहली शादी मशहूर इंडियन मॉडल राजलक्ष्मी खाडविलकर से की थी। हालांकि समीर की पहली शादी 6 महीने से ज्यादा नहीं चल सकी। इसके बाद समीर ने जिससे शादी की वह महिला तलाकशुदा थी। उसका नाम नीलम कोठारी है। नीलम कोठारी बॉलीवुड में बहुत बड़ी अभिनेत्री रह चुकी हैं। वहीं नीलम की पहली शादी ब्रिटेन के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से हुई थी। दोनों ने शादी करने के एक साल के बाद एक लड़की को गोद लिया जिसका नाम रखा अहाना।

राहुल रॉय :

Rahul Roy wife Rajlaxmi Khanvilkar

मॉडल राजलक्ष्मी खाडविलकर ने समीर सोनी से तलाक़ लेने के बाद आशिक़ी फेम हीरो राहुल रॉय को डेट किया। राहुल रॉय ने तलाक़शुदा राजलक्ष्मी से सन्न 2000 में शादी कर ली। हालांकि 2004 में ये दोनों अलग भी हो गए।

लिएंडर पेस और रिया पिल्लई :

Leander Paes wife Rhea Pillai

इस लिस्ट में आखिरी नंबर पर कोई बॉलीवुड अभिनेता नहीं बल्कि एक मशहूर टेनिस खिलाड़ी है जिनका नाम है लिएंडर पेस। बतां दें कि लिएंडर पेस, संजय दत्त की पहली पत्नी रिया पिल्लई के साथ लिव इन रिलेशनशिप में थे। इस रिश्ते से उन्हें एक बेटी भी है जिसका नाम अजयाना पेस है। हालांकि अब पेस और रिया एक साथ नहीं रहते हैं। पेस अब टेनिस खेलते हैं। पेस की उम्र 45 के पार हो चुकी है, लेकिन उन्होंने टेनिस को अभी तक अलविदा नहीं कहा है।

Leave a Comment