बॉलीवुड के ये स्टार्स खा चुके हैं जेल की हवा, किसी का करियर हुआ चौपट तो किसी की बदल गई जिंदगी

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले को लेकर काफी लंबे समय से जांच-पड़ताल चल रही है। सुशांत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती का ड्रक्स मामला सामने आने के बाद 14 दिनों के लिए इनको जेल भेज दिया गया है। वैसे देखा जाए तो फिल्म जगत में रिया चक्रवर्ती का करियर कुछ खास नहीं रहा है। इन्होंने कुछ एक ही फिल्मों में काम किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही है यानी कि रिया की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। जैसे-जैसे सुशांत मामले में जांच-पड़ताल हो रही है। वैसे-वैसे रिया की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रहीं हैं। खैर यह तो आने वाला समय ही बता सकता है कि भविष्य में रिया का क्या होगा? रिया के अलावा भी बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे कई स्टार्स हैं जो किसी न किसी वजह से जेल की हवा खा चुके हैं। जब यह स्टार्स जेल की सजा काट कर वापस लौटे तो किसी का कैरियर चौपट हो गया तो किसी के जीवन में पूरी तरह से बदलाव आ गया।

सलमान खान

आजकल के समय में फिल्म इंडस्ट्री के अंदर सलमान खान का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है। वर्तमान समय में यह बॉलीवुड के सबसे महंगे और दिग्गज अभिनेता माने गए हैं। लेकिन सलमान खान भी जेल की हवा खा चुके हैं। जी हां, विवाद और कामयाबी दोनों ही सलमान खान के साथ-साथ चली है। सलमान खान के ऊपर हिट एंड रन और काले हिरण का शिकार का मामला दर्ज हुआ था, जिसके चलते इनको जेल जाना पड़ा। लेकिन सलमान खान के कैरियर पर इसका कोई भी फर्क नहीं पड़ा है। इनको लगातार फिल्मों में काम मिल रहा है। लगातार इनका कैरियर सफलता की सीढ़ियां चढ़ता जा रहा है।

संजय दत्त

संजय दत्त ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में सुपरहिट रही हैं लेकिन मुंबई धमाकों के समय गैरकानूनी हथियार घर में रखने के लिए संजय दत्त को 5 वर्ष की जेल हो गई थी। जब यह जेल काट कर वापस आए तब भी उनके फिल्मी करियर पर किसी भी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ा।

फरदीन खान

आप सभी लोग फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता फिरोज खान के बेटे फरदीन खान को तो जानते ही हैं। फरदीन खान भी कोकीन रखने और सप्लाई करने के जुर्म में जेल जा चुके हैं। जब यह जेल की सजा काट कर वापस आए तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था परंतु इनका कैरियर सफल नहीं रहा। अब यह बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह चुके हैं।

शाइनी आहूजा

आपको बता दें कि फिल्म अभिनेता शाइनी आहूजा ने बॉलीवुड फिल्म हजारों ख्वाइशे से एक्टिंग की दुनिया में अपना कदम रखा था। इनका फिल्मी कैरियर ठीक प्रकार से चल रहा था और यह धीरे-धीरे बेहतरीन अभिनेताओं में शामिल हो गए थे। परंतु वर्ष 2009 में इनके घर में काम करने वाली एक महिला ने इनके ऊपर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, जिसमें इनको दोषी करार दिया गया था। जब यह जेल की सजा काट कर वापस आए तो इनका करियर पूरी तरह से खत्म हो गया।

मधुबाला

आपको बता दें कि मधुबाला ने बीआर चोपड़ा निर्देशित फिल्म “नया दौर” के लिए साइन किया था और इनको एडवांस भी मिल चुका था परंतु मधुबाला ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था, जिसके बाद बीआर चोपड़ा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और मधुबाला को जेल की हवा खानी पड़ी। परंतु जेल की सजा काटने के बावजूद भी मधुबाला के फिल्मी करियर पर इसका कोई भी फर्क नहीं पड़ा।

सैफ अली खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता सैफ अली खान भी जेल जा चुके हैं। दरअसल, मुंबई के ताज होटल में सैफ अली खान का NRI से झगड़ा हो गया था। वाद-विवाद में सैफ अली खान ने उस NRI की अच्छी तरह से पिटाई कर दी थी, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और सैफ अली खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जेल जाने के बावजूद भी सैफ अली खान का करियर लगातार ऊपर बढ़ रहा है।

Leave a Comment