बॉलीवुड के ये कोरियोग्राफर्स के पार्टनर्स है काफी खूबसूरत, देखे तस्वीरे

बॉलीवुड में गानों के बिना फिल्में अधूरी सी लगती हैं। फिल्मों में इन गानों पे जो स्टार्स डांस करते हैं दर्शक उनको देखकर वैसा ही डांस करते है। ये जो स्टार्स फिल्मों में डांस करते है उनके पीछे सबसे बडा हाथ कोरियोग्राफर्स का होता है। फिल्मों में जितनी अहमियत गानों की होती है उतनी ही अहमियत डांस की भी है। आपने अभी तक बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर्स जैसे रेमो डिसूजा, फराह खान, गणेश हेगडे के बारे में तो सुना होगा लेकिन क्या आपने कभी इनके पार्टनर्स को देखा है! शायद नहीं देखा होगा। इसलिए आज हम आपको इन कोरियोग्राफर्स के पार्टनर के बारे में बताने जा रहे है।

Top Bollywood Choreographer And Their Life Partner - Bollywood News in Hindi

रेमो डिसूजा और लिजेल… रेमो डिसूजा बॉलीवुड में डांसिंग को एक नए आयाम पर लेकर गए हैं। रेमो ने डांस बेस्ड मूवीज की शुरूआत की। फिल्म ‘एबीसीडी’ और ‘एबीसीडी 2’ जैसी डांसिंग फिल्मों को रेमो ने डायरेक्ट किया है। रेमो ने सिर्फ कोरियोग्राफी और डायरेक्शन किया है बल्कि 2-3 फिल्मों में एक्टिंग भी की है। इसके साथ ही रेमो कई डांसिंग शोज में भी जज रहे हैं। रेमो डिसूजा ने लिजेल से शादी की है जो पेशे से कॉस्टयूम डिजायनर हैं। बता दें रेमो दो बेटों ध्रुव और गबिरिल के पिता भी हैं।

Top Bollywood Choreographer And Their Life Partner - Bollywood News in Hindi

अहमद खान और शाइरा खान… अहमद खान ने अपने फि़ल्मी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म से की थी। उसके बाद वह फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ में नजर आए। उन्होंने बतौर कोरियोग्राफर अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘अंजाम’ से की थी। उसके बाद उन्होंने फिल्म ताल, गजनी, किक जैसी फिल्मों में अपनी कोरियोग्राफी की। फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे पर उन्होंने डीआईडी लील चैम्प्स, इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज जैसे शो किए हैं। अहमद ने शाइरा खान से शादी की, फिलहाल उनके दो बेटे हैं जिनका नाम अजान और शुभान है।

Top Bollywood Choreographer And Their Life Partner - Bollywood News in Hindi

सलमान युसूफ खान और फैजा हरमन सलमान डांस इंडिया डांस सीजन 1 के विजेता रह चुके हैं। इसके बाद सलमान कई डांस शोज में भी नजर आए। सलमान ने रेमो डिसूजा की फिल्म एबीसीडी में भी काम किया। सलमान ने न सिर्फ कई शोज और गानों में कोरियोग्राफी की है बल्कि कई फिल्मों में एक्टिंग भी की है। सलमान ने अपनी गर्लफ्रेंड फैजा हरमैन से शादी की थी।

Top Bollywood Choreographer And Their Life Partner - Bollywood News in Hindi

गणेश आचार्य और विधि… गणेश आचार्य ने हिंदी सिनेमा में बतौर कोरियोग्रफर की शुरुआत 21 साल की उम्र में फिल्म ‘अनाम’ से की। 2002 में पहली बार गणेश को उनकी बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए स्क्रीन अवाड्र्स में फिल्म ‘लज्जा’ के गाने बडी मुश्किल के लिए नामंकन मिला। गौरतलब है कि उन्हें फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ के गाने मस्तो का झुंड की बेहतरीन कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। गणेश ने विधि से शादी की थी।

Leave a Comment