बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने पेश की इंसानियत की मिसाल, अनाथ बच्चों को अपनाकर दिया अपना नाम

दोस्तों, हमारे बॉलीवुड में, कई ऐसे हार्दिक और महान लोग हैं जिन्होंने कई ऐसे काम किए हैं जिनकी कोई तुलना नहीं कर सकता है। इंडस्ट्री में सभी बड़े और छोटे कलाकार हैं जो किसी ना किसी की मदद करते रहते हैं। या अपनी उदारता पर घमंड न करें। दोस्तों आपको सिनेमा के कुछ सितारों के नाम और टेलसकार्ट पर उनकी उदारता के बारे में बताने जा रहे हैं।

रवीना टंडन

रवीना टंडन अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी उदारता के लिए जानी जाती हैं, रवीना ने अपने फिल्मी करियर और शादी के बारे में नहीं सोचा था, रवीना ने 2 बच्चों को गोद लिया था। रवीना ने शादी से पहले 21 साल की उम्र में पूजा और छैया को गोद लिया था। उस समय दोनों की उम्र 8 और 11 साल थी। सभी ने रवीना की पहल की सराहना की और उनकी सराहना की। रवीना ने तब अनिल थंडानी से शादी की थी।

सुष्मिता सेन

दोस्तों, सुष्मिता सैन को हर कोई जानता है क्योंकि उन्होंने सबसे पहले मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था लेकिन कभी भी अपनी सुंदरता के बारे में घमंड नहीं किया था, आपको बता दें कि सुष्मिता सेन आज तक एक कुंवारी है। रेनी को गोद लिया गया था। लेकिन दोस्तों सुष्मिता का यह अभियान किसी को पसंद नहीं आया और उन्होंने सभी को गलत बताया। लेकिन सुष्मिता ने कोई आपत्ति नहीं की। इसके बाद सुष्मिता ने भी अलीशा को गोद ले लिया।

सलीम खान

इंडस्ट्री के मशहूर कहानीकार सलीम खान को तो सभी जानते हैं, उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में लिखी हैं और आप सभी जानते हैं कि सलीम खान सलमान खान के पिता हैं। अर्पिता खान को सलीम खान ने गोद लिया था। लेकिन कोई यह नहीं कह सकता कि अर्पिता सलमान, अरबाज और सोहेल की असली बहन नहीं है। तीनों भाई अपनी बहन से बहुत प्यार करते हैं और सलीम खान अर्पिता को अपनी असली बेटी से ज्यादा चाहते हैं। हर कोई इस खान परिवार की उदारता को अच्छी तरह से जानता है।

प्रीति जिंटा

पंजाब की कुड़ी को कौन नहीं जानता, उनकी उदारता इतनी है कि उन्होंने अपनी फिल्मों में काम करते हुए किसी की मदद की है, शायद आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि प्रीति जिंटा ने शादी से पहले 34 लड़कियों को गोद लिया था। 2009 में जब प्रीति ऋषिकेश गई, तो उसने मधुर मिरेकल स्कूल की 34 लड़कियों को गोद लिया। इसके बाद प्रीति इन सभी लड़कियों का पूरा खर्च उठाती है। आप लोग शायद यही जानते होंगे।

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के महान अभिनेता मिथुन चक्रवती को हर कोई जानता है, जिन्होंने इंडस्ट्री में मिथुन को पहला ब्रेक डांस दिलाया। मिथुन चक्रवर्ती ने दिशानी को गोद लिया था। दिशानी उस समय बहुत छोटी थी। आपको बता दें कि मिथुन ने दिशानी को महाक्षय, नमशी और उस्मय की तरह प्यार दिया है।

सन्नी लियोन

हम सभी जानते हैं कि सनी लियोन, सनी लियोन उनकी मदद करने के लिए किसी से कम नहीं है। सनी लियोन बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्री हैं, अगर वह उनके स्नेह की बात करें। सनी लियोन निशा नाम की लड़की को गोद लेती है। इसके बाद सरोगेसी के जरिए सनी लियोन दो बच्चों की मां बनीं और आज सनी अपने तीन बच्चों के साथ काफी खुश हैं।

सुभाष घई

हम सभी जानते हैं कि सुभाष घई ने हमारे उद्योग को कई सुपर हिट फिल्में दी हैं, सुभाष घई एक प्रसिद्ध निर्देशक हैं, और निर्देशक, सुभाष घई ने अपने छोटे भाई की बेटी मेघना को गोद लिया है, जिसे सुभाष अच्छी तरह से देखते हैं और लाते हैं।

Leave a Comment