पाकिस्तान में क्यों प्रतिबंधित है बॉलीवुड की ये फ़िल्में ! जानिए

पाकिस्तान में प्रतिबंधित इंडियन फिल्में – पाकिस्तान हिन्दुस्तान को न केवल अपना दुश्मन समझता है, बल्कि हिन्दुस्तान से जुड़ी कई  चीजों को पकिस्तान में प्रतिबंधित भी करके रखता है.

उन चीजों में से हिंदी बॉलीवुड फिल्मे भी है जो पाकिस्तान में प्रतिबंधित की गई है.

आइये जानते हैं कौन कौन सी है पाकिस्तान में प्रतिबंधित इंडियन फिल्में !

पाकिस्तान में प्रतिबंधित इंडियन फिल्में –

बेबी

2015 में अक्षय कुमार की फ़िल्म बेबी पकिस्तान में प्रतिबंधित है क्योकि इस फ़िल्म में हाफिज सईद जैसा किरदार और मुसलमानों की ख़राब छबि दिखाए जाने के कारण प्रतिबंधित किया गया है.

baby

राँझना

इस फ़िल्म को भी पाकिस्तान में प्रतिबंधित किया गया है क्योकि यह फ़िल्म में मुस्लिम लड़की और हिन्दू लड़के की प्रेम कहानी पर बनाई गई है. पाकिस्तान में इस तरह की फिल्मे प्रतिबंधित कर दी जाती है.

Ranjhana

एक था टाइगर

एक था टाइगर में कैटरिना कैफ को पाकिस्तानी आई एस आई की एजेंट बताया गया है, इसलिए इस फ़िल्म को प्रतिबन्धित  किया गया है. आई एस आई एजेंट और जासूसों पर बनी ज्यादातर फिल्मे पकिस्तान में प्रतिबंधित कर दी जाती है.

ek-tha-tiger

तेरे बिन लादेन

पाकिस्तानी आतंकवादीयों और पाकिस्तानियों के नाम पर बनी ज्यादातर  फिल्मे पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दी जाती है. ऐसी फिल्मो को पाकिस्तानियों और मुसलमानों का अपमान समझा जाता है.

tere-bin-laden

हैदर

हैदर कश्मीर मुद्दे और मुसलमानों पर फिल्माई गई फ़िल्म है. कश्मीर मुद्दे किफिल्में, जो भारत के समर्थन में बनी होती है उन फिल्मों को पाकितान में प्रतिबंधित कर दिया जाता है.

haider-movie-first-look-poster

तो ये थी पाकिस्तान में प्रतिबंधित इंडियन फिल्में !

पाकिस्तान में प्रतिबंधित इंडियन फिल्में – पाकिस्तान में बॉलीवुड की इन फिल्मों पर प्रतिबंध लागाया गया है लेकिन पाकिस्तान में प्रतिबंधित बॉलीवुड फिल्में छुप कर सबसे ज्यादा देखी  जाती है.

Leave a Comment