धर्मेंद्र के अलावा ये तीन सुपरस्टार भी थे हेमा मालिनी के प्यार में पागल

अभिनेत्री हेमा मालिनी न सिर्फ बेहद खूबसूरत, बल्कि टैलेंटेड अभिनेत्रियों में से एक हैं.

70 साल की उम्र में भी वो काफी एक्टिव और एनर्जेटिक हैं. अभिनेत्री हेमा मालिनी ने पहले से शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि हेमा पर सिर्फ धर्मेंद्र का ही दिल नहीं फिदा था, बल्कि बॉलीवुड की इस ड्रीम गर्ल पर 3 और दिग्गज अभिनेता फिदा थे और वो हेमा से शादी के लिए भी बेताब थे, मगर हेमा ने सबको ठुकरा दिया.

कई सालों तक बॉलीवुड पर राज करने वाली ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का आज जन्मदिन हैं.

चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनकी ज़िदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

अभिनेत्री हेमा मालिनी बॉलीवुड की चंद बेहद खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं. हालांकि करियर के शुरुआत में ही उन्हें सफलता नहीं मिली, लेकिन बाद में उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में होने लगी और राज कपूर ने ही हेमा मालिनी को अपनी फिल्म सपनों के सौदागर के प्रमोशन के दौरान ड्रीम गर्ल के रूप में पेश किया और तब से वही हेमा की पहचान बन गया.

ड्रीम गर्ल की सुंदरता पर उस ज़माने के मशहूर अभिनेता संजीव कुमार इतने फिदा थे कि वो अभिनेत्री हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे, लेकिन उनकी इच्छा पूरी न हो सकी. पहले तो हेमा की मां ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया, फिर संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के पास अपना प्रपोज़ल लेकर भेजा. हेमा ने उन्हें भी मना कर दिया. जिससे बेचारे संजीव का दिल टूट गया और अपने गम को उन्होंने शराब में डूबा दिया.

फिर जितेंद्र अभिनेत्री हेमा मालिनी पर फिदा हो गए और उन्हें शादी का प्रपोजल भी दे डाला. उस समय हेमा और धर्मेंद्र का अफेयर चल रहा था, इसलिए हेमा दुविधा में पड़ गई कि किससे शादी करें जितेंद्र से या धर्मेंद्र से. जितेंद्र हेमा से शादी की जल्दबाजी में थे और लगभग शादी की तैयारियां भी पूरी कर चुके थें, लेकिन धर्मेद्र के फोन के बाद हेमा ने इरादा बदल दिया.

इन दोनों अभिनेताओं के अलावा राजकुमार भी हेमा की खूबसूरती पर फिदा थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन हेमा मालिनी ने उन्हें भी इनकार कर दिया था और आखिरकार परिवार वालों के विरोध के बाद भी धर्मेंद्र से शादी कर ली. चूकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनका पत्नी से तलाक नहीं हुआ था इसलिए दोनों ने इस्लाम धर्म अपना शादी की.

धर्मेंद्र और अभिनेत्री हेमा मालिनी का प्यार सच्चा था, तभी तो इतनी मुश्किलों के बावजूद दोनों आजतक साथ निभा रहे हैं. उनका प्यार नई पीढ़ी के लिए एक मिसाल है.

Leave a Comment