टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाली टॉप-5 टीम, भारत चौथे स्थान पर

आज की इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसी टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में

5. पाकिस्तान

टेस्ट में इन 5 टीमों के नाम दर्ज है सबसे अधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड, No.1 900 शतक के नजदीक

लिस्ट में पांचवे नंबर पर मौजूद पाकिस्तान की तरफ से अब तक टेस्ट क्रिकेट में 370 शतक लगे हैं। पाकिस्तान की टीम के लिए यूनुस खान ने सर्वाधिक 34 शतक लगाए।

4. भारत

आपको जानकर खुशी होगी कि इस लिस्ट में भारत की टीम चौथे नंबर पर आती है। भारत की टीम ने टेस्ट रैंकिंग में अभी तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर है। भारतीय टीम के बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में 451 शतक लगा चुके हैं। सचिन तेंदुलकर का सबसे ज्यादा योगदान रहा जिन्होंने 51 शतक लगाए।

3. वेस्टइंडीज

लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम आती है जिस के बल्लेबाजों ने 469 शतक लगाए हैं। ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 34 शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

2. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में अब तक 807 शतक लगा चुके हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 41 शतक लगाए।

1. इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में 832 शतक लगा चुके हैं।

Leave a Comment