क्रिकेट की मजाकियां घटनाएं जो आपको हंसा-हंसा कर देंगी लोटपोट

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे सांस थाम देने वाले मैच और क्‍लास दर्शाने के लिए जाना जाता है।

इस खेल में बहुत चुनौतियों का सामना करना होता है। यह कहा जाता है कि क्रिकेट आपके अंदर के आदमी को बाहर लेकर आता है जो एक हद तक सही भी है।

मगर कई बार हमने देखा है कि क्रिकेट की पिच पर कोई खिलाड़ी गेंद से बचने के लिए नांचने लगता है तो बाउंड्री लाइन पर चौका रोकने के चक्‍कर में किसी की पेंट खिसक जाती है। किसी को प्रशंसकों के मजाकिया व्‍यवहार और चेहरे के एक्‍सप्रेशन का सामना करना होता है तो किसी क्रिकेटर को शादी के प्रस्‍ताव तक मिलते हैं।

यह सब भले ही गेम ऑफ जेंटलमैन नहीं कहलाते हो, लेकिन खेल के मजाकियों किस्‍सो में शुमार हो जाते है।

चलिए आज ऐसे ही कुछ चुनिंदा क्रिकेट की मजाकियां घटनाएं याद करते हैं, जिन्‍हें कभी भी देखा जाए तो आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे। क्रिकेट के इतिहास में इन मजाकिया पलों की अपनी अलग ही पहचान बन चुकी है।

जब जहीर खान को मिला शादी का प्रस्‍ताव

एक समय जहीर खान भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बन चुके थे। पाकिस्‍तान के खिलाफ एक टेस्‍ट मैच में जहीर खान के साथ एक मजेदार किस्‍सा हुआ, जिसने सभी को खूब हंसाया। दरअसल, मैदान में एक लड़की ने जहीर को ‘आई लव यू’ कहा और फ्लाइंग किस भी दी। इसके बाद युवी के बार-बार जोर देने के बाद जहीर ने भी पवैलियन में बैठकर फ्लाइंग किस से जवाब दिया। सबसे मजेदार हरकत तो कैमरामैन ने की। उन्‍होंने तुरंत ही जहीर और उस लड़की की फोटो को आपस में जोड़ दिया। इस किस्‍से ने मैदान में सबको हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया।

रॉनी ईरानी के साथ की एक्‍सरसाइज

यह मामला ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच एक वन-डे मैच का है। इंग्‍लैंड की टीम हार की कगार पर खड़ी थी और मैच में बोरिंग माहौल पसरा था। इंग्‍लैंड के मध्‍यम तेज गेंदबाज रॉनी ईरानी को गेंदबाजी करना थी, जिसके लिए वे बाउंड्री पर एक्‍सरसाइज कर रहे थे। उन्‍हें देखते हुए एक दर्शक खड़ा हुआ और रॉनी की कॉपी करने लगा। तभी वहां रॉनी को देखते हुए उस गैलरी के सभी दर्शक खड़े हो गए और रॉनी के समान एक्‍सरसाइज करने लगे। यह देख सब हंस पड़े। इंग्‍लैंड के कप्‍तान नासिर हुसैन तो हार का गम भूल ईरानी के साथ हो रही इस हरकत को देखकर मुस्‍कुराने लगे। ईरानी ने भी प्रशंसकों को तेजी से तीन-चार एक्‍सरसाइज करा दी, जिससे पूरे मैदान में हंसी की बहार फैल गई और प्रशंसकों का हो-हल्‍ला शुरू हो गया।

ronnie-irani

हंसते-हंसते लोटपोट हो गए भारतीय खिलाड़ी

न्‍यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज मार्क रिचर्डसन इस पल को हमेशा के लिए भूलना चाहेंगे। वे भारत के खिलाफ टेस्‍ट मैच में दमदार पारी खेल रहे थे। उन्‍होंने कुंबले की गेंद को पैडल स्‍वीप करके स्‍क्‍वायर लेग की तरफ मोड़ा। कैमरा भी गेंद के पीछे दौड़ पड़ा। मगर एक बहुत ही जोर से आवाज मैदान में गूंजी, आहहह…। यह आवाज सुन कैमरा भी दोबारा बल्‍लेबाज की तरफ मुड़ा तो पाया कि रिचर्डसन मैदान में गिरे पड़े हैं। दरअसल, वीडियो में साफ हुआ कि शॉट खेलते समय मार्क को क्रैंप (मांसपेशी में खिंचाव) आ गया था। वो इतनी जोर से चिल्‍लाए कि कमेंटेटर से लेकर भारतीय खिलाडि़यों और दर्शकों की हंसी ही नहीं रूकी। जहां रिचर्डसन दर्द से परेशान थे, वहीं उनकी आवाज सभी के लिए मजाकिया किस्‍सा बन गई और लोग हंस-हंस के बेहाल हो गए।

Mark-Richardson

द वॉल ने उठाया बल्‍ला, लेकिन…

द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ के साथ भी एक मजाकिया हादसा हुआ। दरअसल, वे इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे थे। टेस्‍ट मैच में बल्‍लेबाजी करते हुए उन्‍होंने करीब 40 गेंदों का सामना किया, लेकिन एक भी रन नहीं बना सके। इतने महान खिलाड़ी को एक रन बनाने के लिए संघर्ष करते देख प्रशंसक ने मजाकिया टिप्‍पणियां कसना शुरू कर दी। तभी द्रविड़ एक रन बनाने में सफल हो गए। उन्‍हें एक रन बनाता देख पूरे दर्शकों ने हंसते हुए तालियां बजाना शुरू कर दिया, मानो द वॉल ने शतक ही बना दिया हो। द्रविड़ ने भी हंसी के माहौल को बरकरार रखते हुए अपना बल्‍ला उठाया और सभी का अभिवादन स्‍वीकार किया।

rahul-dravid

Leave a Comment