कभी एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे ये सात बॉलीवुड कपल्स, लेकिन आज शक्ल तक नहीं देखना चाहते

बॉलीवुड में कई ऐसी जोड़ियां हैं जिनको फिल्म की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हुआ और आगे चलकर उन्होंने शादी कर ली, परंतु ऐसा सभी के साथ हो, ये जरुरी नहीं। कुछ ऐसे सेलेब्रिटी भी है जो कभी एक-दूसरे से प्यार तो बहुत करते थे लेकिन आज वे एक-दूसरे से बात करना पसंद भी नहीं करते। आज हम कुछ ऐसे ही बॉलीवुड कपल्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने कभी साथ रहने की कसमें खाई थीं, और फिर अचानक से अलग हो गए।

1. सलमान खान और ऐश्वर्या :

aishwariya-salman

सलमान खान और ऐश्वर्या राय के किस्से आपने जरूर सुने होंगे। साल 1999 में आई फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” में ऐश्वर्या और सलमान की जोड़ी को दर्शको ने बहुत पसंद किया गया था उस दौरान सलमान और ऐश्वर्या एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत किया करते थे। मगर सलमान की बुरी आदतों और खराब व्यवहार के चलते ऐश्वर्या उनसे अलग हो गई। लेकिन अलग होने के बाद भी सलमान ने ऐश्वर्या का पीछा नहीं छोड़ा, जब कभी भी ऐश्वर्या अपने फिल्म की शूटिंग करती थी सलमान वहां पहुंच जाते थे और हंगामा करते थे।

जब एक वक्त ऐश्वर्या विवेक को डेट कर रही थी तब सलमान ने विवेक को फोन करके खूब गालियां और धमकी दी थी। बाद में ऐश्वर्या विवेक से भी अलग हो गई लेकिन सलमान से उनके रिश्ते कभी नहीं सुधरे और आज भी दोनों में छत्तीस का आंकडा है।

2. अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी :

Akshay Kumar and Shilpa Shetty

वैसे तो अक्षय का नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है परंतु 90 के दशक में शिल्पा शेट्टी के साथ उनका अफेयर सबसे ज्यादा चर्चित रहा था। यह बात उस समय की है, जब अक्षय और रवीना टंडन एक-दूसरे के काफी करीब थे मगर जैसे ही रवीना और अक्षय का ब्रेकअप हुआ अक्षय के जीवन में शिल्पा शेट्टी आ गई। दोनों शादी की प्लानिंग करने लगे थे। मगर ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं चल सका और जैसे ही अक्षय की जिंदगी में ट्विंकल खन्ना की एंट्री हुई शिल्पा के साथ उनका पुराना रिश्ता टूट गया।

शिल्पा ने एक इंटरव्यू में अक्षय पर आरोप भी लगाया था की अक्षय ने उनका प्रयोग किया और बाद में छोड़ दिया। आज भी शिल्पा और अक्षय एक दूसरे से बातचीत नहीं करते।

3. सुष्मिता सेन और रणदीप हुड्डा :

Sushmita-Sen-Randeep-Hooda

सुष्मिता सेन और रणदीप हुड्डा 2008 से 2010 तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे। “कर्मा” फिल्म की शूटिंग के दौरान ये एक दूसरे से मिले थे। उस समय सुष्मिता बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस थी जबकि रणदीप बॉलीवुड इंडस्ट्री में नए-नए आए थे। कुछ समय एक दूसरे के साथ रहने के बाद दोनों ने अचानक से ब्रेकअप का ऐलान कर दिया। आज रणदीप हुड्डा इस ब्रेकअप को उनके जीवन का सबसे अच्छा फैसला मानते हैं।

4. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर :

Abhishek-bachchan-Karisma-kapoor
Source

बहुत लोगों को नहीं पता होगा की ऐश्वर्या से पहले अभिषेक की शादी करिश्मा कपूर से तय हुई थी और दोनों इस फैसले से काफी खुश थे। लेकिन अचानक पता नहीं क्यों कपूर फैमिली ने यह रिश्ता तोड़ दिया। थोड़े समय बाद उनके परिवार ने करिश्मा की शादी एक बड़े बिजनेसमैन संजय कपूर से करा दी। हालांकि संजय कपूर के साथ कुछ विवादों के चलते करिश्मा का तलाक हो गया और आज करिश्मा अपने परिवार के साथ अकेली ही रहती है और अभिषेक के साथ भी उनकी बातचीत खत्म हो चुकी है।

5. शाहिद कपूर और करीना कपूर :

Relationship Of Kareena And Shahid Kapoor

आज करीना कपूर ने अब सैफ अली खान से शादी किये कई साल हो चुके है वहीं शाहिद कपूर भी मीरा राजपूत के साथ शादी करके अपना घर बसा चुके हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब शाहिद कपूर और करीना कपूर के अफेयर के चर्चे पूरे बॉलीवुड में थे। जैसे-जैसे इन दोनों का करियर आगे बढ़ता गया वैसे-वैसे इन दोनों के बीच भी दूरियां भी बढ़ती गई। जब करीना ने सैफ अली खान से शादी की तो शाहिद अकेले पड़ गए और उन्हें ब्रेकअप से उभरने में लंबा वक्त लगा।

वैसे साल 2016 में आई फिल्म “उड़ता पंजाब” में दोनों एक बार फिर से साथ दिखाई दिए थे लेकिन दोनों में कुछ खास बातचीत नहीं होती। उड़ता पंजाब की प्रमोशन के दौरान भी करीना शाहिद को नजरअंदाज करते नजर आई थी।

6. ऋतिक रोशन और कंगना रनौत :

kangana-hrithik

कंगना रनौत और ऋतिक रोशन के बीच प्यार का तो शायद किसी को कुछ पता ना हो लेकिन इन दोनों की दुश्मनी खुलकर सबके सामने आ चुकी है और आज दोनों एक-दूसरे की शक्ल भी नहीं देखना चाहते। गौरतलब है की कंगना रनौत ने पिछले साल ही टीवी शो ‘आप की अदालत’ में ऋतिक पर गंभीर आरोप लगाए थे और दावा किया था की उनका ऋतिक के साथ अफेयर रहा है लेकिन ऋतिक ने इन सभी आरोपों को मानने से इंकार कर दिया था।

7. जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु :

John Abraham Bipasha breakup

लगभग 10 साल तक लंबे रिलेशनशिप में रहने के बाद जब जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु एक-दूसरे से अलग हुए हो सभी को झटका लगा था। दोनों की बात शादी तक पहुंच गई थी परंतु जॉन ने बिपासा से छुपकर प्रिया रुंचाल से अचानक शादी कर ली। जब बिपासा को जॉन की शादी के बारे में पता चला तो उनका दिल टूट गया और उनको गहरा सदमा लगा फिर वो जॉन से दूर हो गई। आज बिपासा करण ग्रोवर से शादी करके काफी खुश है लेकिन जॉन के धोखे को वह जिंदगी भर नहीं भूल सकती।

Leave a Comment