कभी इस पाकिस्तानी हीरोइन से प्यार करते थे सलमान खान, लेकिन इस वजह से नहीं हो पाई शादी

सलमान खान को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें सुनने को मिलती रहती हैं। उनकी निजी जिंदगी को लेकर भी कई खबरें वायरल होती है। बता दें कि सलमान खान और सोमी अली के रिलेशनशिप को लेकर भी एक खबर काफी चर्चा में है। बता दें कि सोमी अली एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि सलमान उनके पहले ब्वॉयफ्रेंड थे। इस बात का जिक्र उन्होंने 2011 में दिए एक इंटरव्यू में किया था। सोमी अली मूल रूप से पाकिस्तान के कराची से है उन्होंने साल 1992 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था और वह बॉलीवुड की कुछ फिल्मों में काम कर चुकी हैं। सोमी अली ने सलमान खान के साथ भी काम किया है।

सलमान खान से शादी करना चाहती थीं सोमी अली :

salman khan ex-girlfriend

एक इंटरव्यू में सोमी अली ने कहा था कि, “सलमान पर मेरा क्रश उस वक्त हो गया था, जब मैं टीनेजर थी। मुझे बहुत कम उम्र में ही सलमान खान से प्यार हो गया था और मैं सलमान से शादी करना चाहती थी। मैं फिल्मों में भी इसलिए आई ताकि सलमान से मेरी शादी हो सके।” बता दें कि वह महज 15 साल की थीं जब उनकी सलमान से मुलाकात हुई। उनका दावा है कि सलमान खान भी मुझसे प्यार करने लगे थे। सोमी ने बताया कि यह वह सलमान पर आंख बंद करके भरोसा करती थीं। उन्होंने सलमान को आठ सालों  तक डेट किया है। सोमी अली ने जब 1989 में आई सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ देखी तो वह उनकी दिवानी हो गई थी और सलमान से शादी करने के सपने देखती थी।

सलमान और उनके बीच आ गई थी ऐश्वर्या राय :

aishwariya-salman

सलमान और सोमी अली की जोड़ी ज्यादा समय तक सलामत नहीं रह सकी और उनका सन् 2000 में  ब्रेकअप हो गया और ब्रेक अप के तुरंत बाद सोमी भारत छोड़ कर फ्लोरिडा में बस गईं। उन दोनों के अलग होने का एक कारण ऐश्वर्या राय थी। दरअसल उस समय सलमान और सोमी अली के बीच ऐश्वर्या राय आ गई थी। लेकिन सोमी ब्रेकअप के लिए किसी को दोष नहीं देतीं। सोमी ने इंटरव्यू में बताया कि उसे सलमान खान के साथ रिश्ता टूटने का कोई अफसोस नहीं है, उन्होंने कहा सलमान खान बहुत अच्छे इंसान हैं और वह मेरी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है, मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला है।

10 फिल्मों में काम कर चुकी हैं सोमी अली :

salman-and-somya-ali

सोमी अली ने ‘अंत’, ‘किशन अवतार’, ‘तीसरा कौन’, ‘आंदोलन’ और ‘अग्निचक्र’ जैसी करीब 10 फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि सोमी अली ने सलमान खान के साथ भी एक फिल्म में काम किया है जिसका नाम है ‘बुलंद’ लेकिन यह फिल्म आजतक रिलीज नहीं हुई। फिल्म 80 प्रतिशत शूट हो चुकी थी लेकिन किन्हीं कारणों से इस फिल्म को रिलीज नहीं किया गया। फिल्म भले ही रिलीज नहीं हो पाईं लेकिन इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और सोमी अली एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे और इसी समय उनका प्यार परवान चढ़ा। सोमी अली खुद को बहुत खुशनसीब मानती हैं जो सलमान खान उनकी जिंदगी में आए भले ही उनकी लवस्टोरी आगे न बढ़ पाई हो।

Leave a Comment