इस धोखे की वजह से सनी ने अब तक नहीं किया शाहरुख के साथ काम

सनी देओल और शाहरुख़ खान – सनी देओल ने अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बनाई है.

सनी सिर्फ रोमांस और डांस करने वाले हीरो नहीं है, बल्कि उनकी इमेज एक्शन हीरो की है और सनी जैसी दमदार डायलॉग डिलीवरी किसी और अभिनेता की नहीं है. दामिनी से लेकर गदर तक सनी के बोले हुए डायलॉग आज भी उनके फैंस को याद है. शुरुआत में कई हीरो के साथ काम कर चुके सनी ने डर फिल्म के बाद कभी भी शाहरुख के साथ काम नहीं किया.

क्या आप इसकी वजह जानते हैं?

इंडस्ट्री में 35 साल पूरे कर चुके सनी देओल 62 की उम्र में भी बिल्कुल फिट और एनर्जेटिक नज़र आते हैं. बेटे को लॉन्च करने की तैयारी में जुटे सनी अभी भी एक्टिंग करने में बिज़ी हैं.

चलिए हम आपको सनी के साथ हुए उस धोखे के बारे में बताते है जिसकी वजह से सनी देओल और शाहरुख़ खान ने खाभी काम नहीं किया. सनी ने शाहरुख और यशराज के साथ काम न करने की कसम जो खाई थी.

दरअसल साल 1993 में आई फिल्म ‘डर’ में सनी देओल और शाहरुख़ खान काम कर रहे थे. फिल्म में सनी देओल को हीरो का किरदार मिला था लेकिन जब फिल्म की शूटिंग हुई तो सनी को समझ में आने लगा कि वो फिल्म के हीरो नहीं हैं.

सनी देओल और शाहरुख़ खान में से फिल्म में शाहरुख के किरदार पर ही पूरा फोकस किया गया था.

सनी ने फिल्म पोस्टर ब्वॉयज़ के दौरान बताया था, “यश चोपड़ा और शाहरुख को पता था कि फिल्म कहां जा रही है लेकिन मुझे अंधेरे में रखा गया था. जब मुझे शाहरुख और मेरे किरदार के बीच का सीन समझाया गया तो मुझे इतना गुस्सा आया था कि मैंने अपने हाथ अपनी जींस की जेब में डाल लिए और गुस्से में अपनी जींस की जेब फाड़ ली.”

सनी देओल का कहना था कि उन्हें फिल्म से पहले ही ये बताया जाना चाहिए था कि इस फिल्म में शाहरुख का किरदार उनपर हावी रहेगा और मेन हीरो शाहरुख ही हैं, सनी को इसलिए भी बुरा लगा कि ये बात जानते हुए भी शाहरुख ने इस बारे में जब उनसे कोई बात नहीं की. इस घटना के बाद ही सनी देओल ने फैसला किया कि वो कभी शाहरुख और यशराज के साथ काम नहीं करेंगे. डर फिल्म के बाद सनी देओल ने सोलो फिल्में करना शुरु किया. हालांकि अपने भाई बॉबी देओल के साथ वो कई फिल्में कर चुके फिल्म बॉर्डर में भी उन्होंने 4 हीरो के साथ काम किया लेकिन इसमें भी सबसे दमदार किरदार सनी का ही था.

काफी सालों से सनी की किसी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी छाप नहीं छोड़ी है. इसी महीने की 26 तारीख को उनकी फिल्म ‘भैय्या जी सुपरहिट’ की रिलीज होने वाली है. इसमें लंबे समय बाद वो सनी देओल और प्रीति ज़िंटा की जोड़ी साथ दिखेगी. अब देखना ये है कि क्या इस फिल्म में फैंस को सनी का वही पुराना दमदार रूप दिखेगा या नहीं?

Leave a Comment