इस जुर्म में शाहरुख भी खा चुके हैं जेल की हवा

जेल की हवा – बॉलीवुड स्टार्स अपने स्टारडम का गलत इस्तेमाल करते हुएकई बार एक मुजरिम की तरह पकड़े गए हैं.

साथ ही इन पर ना केवल चार्जशीट लगी बल्कि इन्हें जेल की हवा तक खानी पडी. आज हम आपको एक ऐसे ही सितारे से मिलाने ले जा रहे हैं जो कहने को तो बादशाह है लेकिन देखा जाए तो असल में कानून के सामने एक मामूली इंसान ही.

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड के कई सुपरस्टार जेल की हवा खा चुके हैं जिनमे दबंग खान यानि सलमान खान का नाम सबसे ऊपर आता है. कभी काले हिरण को मारने के जुर्म में तो कभी फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर गाड़ी चलाने के जुर्म में सलमान को कई बार जेल जाना पड़ा है.

सलमान के अलावा इस लिस्‍ट में संजय दत्त का नाम भी शामिल है. अपने पास गैर कानूनी तरीके से हथियार रखने के जुर्म में संजय दत्त जेल की हवा खा चुके है और अपनी सज़ा पूरी कर चुके हैं.

जेल की हवा

सलमान और संजय दत्त के जेल इंसीडेंट के बारे में तो सभी जानते हैं. लेकिन आज हम आपको जिस स्टार की जेल यात्रा के बारे में बताने जा रहे हैं उनका नाम जानकर शायद आप यकीन ना करें.

क्‍या आप यकीन मानेंगे अगर हम आपसे कहे कि बॉलीवुड के किंग खान, शाहरुख खान भी एक बार जेल की हवा खा चुके हैं.

उस वक्‍त शाहरुख खान केतन मेहता की फिल्‍म माया मेमसाब की शूटिंग कर रहे थे. उन दिनों वैसे तो शाहरुख कोई बहुत बडे सुपरस्टार नहीं थे लेकिन फिर भी यह वाक्य इस स्टार की लाईफ का एक कलंक है और इस बात का सबूत देती हैं एक मैगजीन की एडिटर.

सिनेब्‍लिट्ज की मैगज़ीन ने ये दावा किया था कि फिल्‍म के एक लव सीन के लिए शाहरुख और एक्‍ट्रेस दीपा साही एक रात को प्रैक्‍टिस के लिए मिले थे. इस बात पर शाहरुख को इतना गुस्‍सा आया कि उन्‍होंने मैगज़ीन के एडिटर को गोली मार देने की धमकी दी थी. उस वक्‍त एडिटर रीता मेहता थीं. रीता ने पुलिस में शिकायत कर दी कि शाहरुख उन्‍हें जान से मारना चाहते हैं. इस शिकायत की वजह से शाहरुख को जेल की हवा खानी पड़ी. यहा तक की उन्हें अपनी कई फिल्मो कि शूटिंग को डीलेय भी करना पडा था.

शाहरुख की इस फिल्‍म की रिलीज़ को लेकर सेंसर बोर्ड ने बहुत हंगामा किया था. फिल्‍म में एक्‍ट्रेस ने कई लव मेकिंग और टॉपलेस सीन दिए थे जिसकी वजह से सेंसर मान नहीं रहा था. फिल्‍म में राज बब्‍बर, परेश रावल, फारुख शेख भी थे.

इस फिल्‍म की रिलीज़ के दौरान शाहरुख बहुत बड़े स्‍टार नहीं थे.

उनके करियर की बस शुरुआत ही हुई थी इसलिए ज्‍यादातर लोगों को ये वाक्य याद नहीं है. लेकिन आज अगर शाहरुख के साथ ऐसा कुछ होता है तो वो देश और दुनिया में छा जाते.

आज को भले ही ये बात पुरानी हो चूकि हो और सभी ने इसे भुला दिया हो लेकिन शाहरुख आज भी वो दिन याद करके पछताते जरूर होंगे और शायद यही कारण है कि उनकी अपनी फिल्मो को लेकर क्रिटिक्स यानी मूवीरिव्यू और सेंसर बोर्ड से कहा सुनी चलती रहती हैं.

Leave a Comment