इन 5 सुपरहिट फिल्मों को ठुकरा कर बहुत पछताए होंगे अजय देवगन, जानिए वो फिल्में

कहने का तात्पर्य यह है कि अजय देवगन एक ऐसे अभिनेता हैं जो हर प्रकार की फिल्मों में फिट बैठते हैं उनको फिल्म में किसी भी प्रकार का रोल मिल जाए वह अपने अभिनय से उसमें जान डाल देते हैं। अजय देवगन ने साल 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और अब तक बहुत सी फिल्मों में काम कर चुके हैं। आज भी दर्शक उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन अपने फिल्मी करियर के दौरान अजय देवगन ने कुछ ऐसी फिल्मों को ठुकरा दिया जो बाद में सुपरहिट साबित हुई। इन फिल्मों को रिजेक्ट करके अजय देवगन बहुत पछताए होंगे, आईए जानते हैं वो फिल्में कौन सी है.

डर ( 1993 ) :

darr movie
Source

साल 1993 में आई मशहूर फिल्म ‘डर’ आपने जरुर देखी होगी। इस फिल्म में सनी देओल, जूही चावला और शाहरुख खान लीड रोल में नजर आए थे। यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी यह फिल्म सुपरहिट रही और इस फिल्म ने शाहरुख खान को बड़ा स्टार बना दिया था। लेकिन शायद आपको मालूम ना हो इस फिल्म के निर्माता शाहरुख खान की जगह अजय देवगन को लेना चाहते थे। अजय देवगन को इस रोल के लिए ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि उस वक्त वह किसी और फिल्म की शूटिंग कर रहे थे.

बाजीराव मस्तानी ( 2015 ) :

bajirao-mastani
Source

यह वह फिल्म है जिसने रणवीर सिंह को बॉलीवुड के टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल कर दिया था। इस फिल्म के चलते ही रणवीर और दीपिका पादुकोण की नजदीकियां बढ़ी थी। लेकिन इस फिल्म में बाजीराव का किरदार पहले रणवीर को नहीं बल्कि अजय देवगन को ऑफर हुआ था लेकिन अजय अपने बिजी शेड्यूल की वजह से यह फिल्म नहीं कर पाए। उन्हें यह फिल्म ना करने का गम जरुर होगा क्योंकि इस फिल्म ने दुनियाभर में 300 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी.

करण-अर्जुन ( 1995 ) :

Karan Arjun
Source

करीब 20 साल पहले रिलीज हुई फिल्म ‘करण-अर्जुन’ आज भी जब टीवी पर आती है तो देखने से मन नहीं भरता और जितनी बार भी देखो यह फिल्म नई लगती है। अगर आप टीवी ज्यादा देखते है तो मैं दावे से कह सकता हूं की आप यह फिल्म कई बार देख चुके होंगे। फिल्म में सलमान और शाहरुख की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म बहुत हिट हुई लेकिन बता दें की इस फिल्म में सलमान खान का रोल पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इसको करने से इंकार कर दिया था.

पद्मावत ( 2018 ) :

Padmaavat
Source

पिछले साल ही रिलीज होने वाली फिल्म पद्मावत काफी ज्यादा विवादों में रही और इस फिल्म की लेकर खूब बवाल मचा। फिल्म को कुछ राज्यों में बैन भी किया गया मगर बावजूद इसके फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ से भी ज्यादा कमाएं , लेकिन अजय देवगन इस फिल्म की कमाई को देखकर जरुर पछताए होंगे क्योंकि इस फिल्म में खिलजी का रोल रणवीर से पहले अजय को करने के लिए कहा गया था लेकिन डेट नहीं होने के कारण वह यह फिल्म नहीं कर पाए थे.

कुछ कुछ होता है ( 1998 ) :

kuch kuch hota hai
Source

सबसे पॉपुलर हिंदी रोमांटिक फिल्मों में से एक ‘कुछ कुछ होता है’ भी अजय देवगन को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म में काम नहीं किया। साल 1998 में आई इस फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, रानी मुखर्जी और सलमान खान जैसे कई बड़े सितारों ने काम किया था। इस फिल्म के गाने आज भी बहुत पसंद किए जाते है। वैसे बता दे की इस फिल्म के रिलीज होने के 4 महीनों बाद ही अजय देवगन और काजोल ने शादी कर ली थी।

Leave a Comment