इन 5 फिल्मों ने खत्म कर दिया है सनी देओल का फ़िल्मी करियर, नंबर 5 की है सबसे बेकार स्टोरी

बॉलीवुड जगत में स्टार किड्स का शुरू से दबदबा रहा है. ऐसे में बात अगर इंडस्ट्री के ‘हीमैन’ उर्फ़ धर्मेंद्र के लाडले बेटे सनी देओल की करें तो उनका नाम आज के समय में हर कोई जानता है. एक समय में सनी ने ‘बेताब’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली ही फिल्म ने पर्दे पर धमाल मचा दिया था और रातोंरात वह एक स्टार बन गए थे. इसके बाद उन्होंने कभी दोबारा पीछे मुड़ कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में तोहफे के रूप में फैन्स को दी. उनकी प्रमुख फिल्मों में से ‘बॉर्डर’, ‘ग़दर’, ‘दिल्लगी’, ‘घातक’, ‘दामिनी’ आदि को आज भी दर्शक बेहद पसंद करते हैं. लेकिन हर अभिनेता ऊँचाई के सातवे आसमान पर रहे यह जरूरी नहीं होता. सनी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उनकी फिल्मों की खराब चॉइस ने उन्हें इंडस्ट्री में धीरे धीरे गायब सा कर दिया. आज हम आपको उनकी ऐसी ही पांच फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें उनका करियर खत्म करने का श्रेय दिया जाता है.

काफिला

साल 2017 में आई फिल्म ‘काफिला’ सनी देओल के करियर के लिए सुपर फ्लॉप साबित हुई. इस फिल्म का निर्देशन अमतोज मन ने किया था जिसमे सनी के साथ सना नवाज अहम किरदार में नज़र आई थीं. यह फिल्म एक समाजिक ड्रामा था जोकि दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित नहीं कर पाया. जहाँ फिल्म की लागत 17 करोड़ रूपये थी वहीँ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन केवल 7 करोड़ ही रह गया.

खुदा कसम

सनी देओल की दूसरी बड़ी फ्लॉप फिल्म ‘खुदा कसम’ है. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस तब्बु लीड रोल में नज़र आई थीं. हालाँकि इस फिल्म में भरपूर एक्शन था लेकिन इसके बावजूद भी यह फिल्म दर्श्कों के दिलों में खरी नहीं उतर पाई. फिल्म की लागत 9 करोड़ रूपये थी लेकिन इसका कलेक्शन केवल 76 लाख रूपये ही रहा है.

जो बोले सो निहाल

सनी देओल की फिल्म ‘जो बोले सो निहाल’ एक समय में काफी चर्चित रही है. इसमें वह सरदार के किरदार में नज़र आए थे. फिल्म में उन्होंने एक ईमानदार पुलिसवाले का रोल प्ले किया था जोकि दर्शकों को काफी अच्छा भी लगा. लेकिन इसके बावजूद भी फिल्म कमाई में पीछे रह गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म की लागत 15 करोड़ रूपये थी जबकि इसने केवल 8 करोड़ रूपये ही कमाए.

रोक सको तो रोक लो

साल 2004 में आई फिल्म ‘रोक सको तो रोक लो’ सनी देओल के करियर की चौथी बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई है. यह फिल्म स्पोर्ट्स ड्रामा पर आधारित थी. इसका निर्देशन अरिंधम चौधरी ने किया था. फिल्म को बनाने में 9 करोड़ रूपये का खर्चा आया था लेकिन इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन केवल 1.49 करोड़ ही रहा है.

लकीर

साल 2004 में ही सनी देओल की एक और फिल्म रिलीज़ हुई. इसका नाम ‘लकीर’ था. यह आज तक की सनी के फ़िल्मी करियर की सबसे घटिया फिल्म साबित हुई है. इस फिल्म को नेगेटिव रिव्यु मिले. हालाँकि फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहिम, सुनील शेट्टी और सोहेल खान भी थे लेकिन फिर भी कोई एक्टर इस फिल्म को फ्लॉप होने से नहीं बचा पाया.

Leave a Comment