इन अभिनेत्रियों की हाइट है कम लेकिन एक्टिंग में है काफी दम, जानिए कितनी है इनकी असल हाइट

अक्सर देखा गया है कि जिन लोगों की हाइट कम होती है, वह लोगों के बीच मजाक का पात्र बन जाते हैं। अगर किसी नौकरी के लिए आवेदन किया जाता है तो उसमें भी अच्छी हाइट होना जरूरी है। कम हाइट वाले नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। अगर हम मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया की बात करें तो इस इंडस्ट्री में सुंदरता और फिगर के साथ-साथ अच्छा कद होना भी बहुत जरूरी माना गया है। खासतौर से अभिनेत्रियों के लिए यह जरूरी है। बहुत सी लड़कियां हैं जिनको कम हाइट की वजह से मॉडलिंग और फिल्मों के ऑफर नहीं मिल पाते हैं। छोटा कद होने की वजह से उनको रिजेक्ट कर दिया जाता है। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिन्होंने यह साबित कर दिया है कि सफलता के बीच छोटे कद का कोई मायने नहीं है। भले ही इन अभिनेत्रियों की हाइट कम है परंतु इनकी एक्टिंग दमदार है। तो चलिए जानते हैं इन अभिनेत्रियों के बारे में।

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्रियों में आलिया भट्ट का भी नाम शामिल है। इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत सी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया है। आपको बता दें कि आलिया भट्ट की हाइट 5 फुट 3 इंच है। इन्होंने “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

रानी मुखर्जी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री रानी मुखर्जी सबसे टॉप अभिनेत्रियों में शामिल हैं। यह जितनी दिखने में खूबसूरत हैं, उतनी ही बेहतरीन अदाकारा भी हैं। रानी मुखर्जी की हाइट 5 फुट 2 इंच है, लेकिन एक्टिंग की दुनिया में इन्होंने अच्छी खासी सफलता हासिल की है। इनको अपनी कम हाइट की वजह से आलोचनाएं भी मिली थी परंतु यह निराश नहीं हुईं और उन्होंने अपना पूरा फोकस कैरियर पर लगाया। एक्टिंग से इन्होंने सबका मुंह बंद कर दिया।

विद्या बालन

बॉलीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्रियों में शामिल विद्या बालन ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। विद्या बालन को फिल्म “डर्टी पिक्चर” के लिए नेशनल अवार्ड मिल चुका है। आपको बता दें कि विद्या बालन की हाइट 5 फुट 3 इंच है, साथ ही इनका वजन भी काफी अधिक है परंतु सफलता के बीच में इनकी कम हाइट और ज्यादा वजन का कोई भी असर नहीं हुआ। विद्या बालन का फिल्मी सफर बहुत सफल रहा है। इनको एक राष्ट्रीय पुरस्कार और पांच बार फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है।

काजोल

काजोल ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी है और इनकी बेहतरीन एक्टिंग की लोग तारीफ भी करते हैं। आपको बता दें कि काजोल की हाइट 5 फुट 4 इंच है।

श्रद्धा कपूर

फिल्म इंडस्ट्री के अंदर बहुत कम समय में अच्छी खासी पहचान बनाने वाली श्रद्धा कपूर को तो आप भली-भांति जानते ही हैं। इन्होंने आशिकी 2 में काम किया है और उनकी यह फिल्म अच्छी खासी साबित रही थी। श्रद्धा कपूर की हाइट 5 फुट 3 इंच है। कम हाइट होने के बावजूद भी आज यह फिल्म इंडस्ट्री के अंदर टॉप अभिनेत्रियों में आती हैं।

Leave a Comment