आखिर सेट मैक्स पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है सूर्यवंशम, जाने क्या है असली कारण

आखिर सेट मैक्स पर बार-बार क्यों दिखाई जाती है सूर्यवंशम, जाने क्या है असली कारण

Why does Set Max repeatedly telecast Sooryavansham movie in India - Bollywood News in Hindi

नई दिल्ली। बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन की चर्चित फिल्म सूर्यवंशम के बारे में लोग अक्सर यह सोचते है कि आखिर यह फिल्म बार-बार क्यों दिखाई जाती है। जब भी आप चैनल चेंज करते हैं तो अक्सर आपको टीवी पर एक फिल्म आती दिखाई देती है और वो फिल्म ‘सूर्यवंशम’ है।

बताना चाहेंगे की भारतीय सिनेमा की ये एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसे टेलीविजन पर अब तक सबसे ज्यादा बार दिखाया जा चुका गया होगा। आखिर यह फिल्म टीवी पर बार-बार इतनी रिपीट क्यों होती है। आज हम आपके लिए इस फिल्म के बारे में पूरी जानकारी लेकर आए है।

जी हां अगर कोई भी आपसे पूछता है की हर रविवार दोपहर 12 बजे सेट मैक्स चैनल पर कौन सी फिल्म आती है तो यकीन से बता सकते हैं शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा जो इसका जवाब ना दे पाए और क्योंकि इसका जवाब सूर्यवंशम है।

Why does Set Max repeatedly telecast Sooryavansham movie in India - Bollywood News in Hindi

बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई यह फिल्म…
आपको यह सुनकर काफी अजीब लगेगा की अभिनेता अमिताभ बच्चन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन उसके बावजूद लोग इसे काफी पसंद करते हैं और अब तक तो इतनी बार देख चुके होंगे की इसका हर एक डायलाग सबकी जुबान पर होंगे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

इस दुनिया में नहीं रही सौंदर्या रघु…
वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। सौंदर्या ने 1992 में फिल्म ‘गंधरवा’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था।

उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे। हालांकि साउथ में एक्टिव रहीं सौंदर्या की ‘सूर्यवंशम’ पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।

Why does Set Max repeatedly telecast Sooryavansham movie in India - Bollywood News in Hindi

सेट मैक्स चैनल हुआ था लॉन्च…
दरअसल आपको बता दें कि 19 साल पहले आज ही दिन 21 मई 1999 को रिलीज होने वाली ‘सूर्यवंशम’ तेलुगू निर्देशक ई.वी.वी सत्यनारायण की पहली और आखिरी हिंदी फिल्म थी। उन्होंने इसके बाद एक भी हिंदी फिल्म डायरेक्ट नहीं की। सत्यनारायण की मृत्यु 21 जनवरी 2011 को हैदराबाद में हुई।

इसके पीछे का कारण ये भी है कि सूर्यवंशम साल 1999 में रिलीज हुई थी और उसी साल सेट मैक्स चैनल भी लॉन्च हुआ था। जिस समय चैनल ने 100 साल के राइट्स खरीद लिए थे इसी वजह से यह फिल्म बार-बार सोनी मैक्स पर दिखाई जाती है। मतलब यह है कि अभी इस फिल्म को 82 साल और देखनी पड़ सकती है। तो एक बार फिर से देखना ना भूले दोपहर 12 बजे फिल्म सूर्यवंशम…।

Leave a Comment