अपने पीछे बेटे रणबीर के लिए 300 करोड़ की सम्पति छोड़ गये है ऋषि कपूर, जानिए

ऋषि कपूर ने 1973 से 2000 के बीच करीब 92 फिल्मों में काम किया। जिसमें से उनकी 36 फिल्में सफल रही हैं। उन्होंने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत अपने पिता की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से की थी, लेकिन उनकी पहली लीड फिल्म ‘बॉबी’ रही है। ऋषि ने ‘बॉबी’ को दशक की सबसे प्रशंसित फिल्मों में से एक बनने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।ऋषि वर्ष 2008 और 2020 के बीच लगभग 25 फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें से कुछ सनसनीखेज हिट हैं जैसे ‘लव आज कल,’ अग्निपथ, और ‘शुद्ध देसी रोमांस।’ ‘102 नॉट आउट ’और ‘राजमा चावल शामिल है।

ऋषि अपनी योग्यता के साथ-साथ लगभग 123 फिल्मों के साथ अपने नाम पर कायम हैं।अपने कॅरियर के चरम पर, उनकी काई सालाना 20 करोड़ (INR) थी।, उनकी कमाई के अलावा, ऋषि की संपत्ति, जिनमें से कई लक्जरी कारें हैं, अनुमानित रूप से लगभग रु 100 करोड़ है। ऋषि के निधन से पहले उनकी कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ रुपए है।

फिल्में ही ऋषि की आय का एकमात्र स्रोत नहीं है। वे एक फिल्म निर्माता और निर्देशक होने के अलावा विभिन्न व्यावसायिक उद्यमों में हिस्सेदारी रखते थे। ऋषि की कमाई का काफी हिस्सा विज्ञापनों और ब्रांड विज्ञापन से भी आता है। वे हितेश भाटिया की ‘शर्माजी नमकीन’ नामक एक परियोजना से भी जुड़े थे। अभिनेता ऋषि कपूर अपने बेटे रणबीर कपूर की शादी देखना चाहते थे। लेकिन उनकी यह इच्छा पूरी ना हो सकी। बल्कि ऋषि कपूर ने खुद 27 साल की उम्र में शादी कर ली थी। जबकि रणबीर कपूर 28 बरस के हो चुके हैं।

Leave a Comment