अक्षय को ऐसे मिला खिलाड़ी का टाइटल, इन अभिनेत्रियों से जुडा नाम

बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार आज 53 साल के होने वाले हैं। अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर, 1967 को अमृतसर में हुआ था। अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है। अपने फिल्मी कैरियर में अक्षय कुमार 100 से अधिक हिन्दी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Happy Birthday Akshay Kumar: 51 and Counting, bollywood name of Khiladi title - Bollywood News in Hindi

अभिनय की शुरूआत 1991 की फिल्म सौगंध से की, जो फ्लॉप साबित हुई। उनकी पहली हिट 1992 की थ्रिलर फिल्म खिलाड़ी थी। इसके बाद साल 1993 उनके लिए अच्छा नहीं रहा क्योंकि उनकी अधिकतर फिल्म फ्लॉप हो गई।

बॉलीवुड में अक्षय को ऐसे मिला खिलाड़ी टायटल…
साल 1994 में अक्षय कुमार के लिए बेहतरीन वर्ष रहा। जिसमें अक्षय कुमार ने मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी और मोहरा जो साल का सर्वाधिक सफल फिल्मों में से था। इसके बाद यश चोपड़ा ने उन्हें रोमांटिक फिल्म ये दिल्लगी में लिया जो एक सफल फिल्म थी।

साल 1995 में, अपनी सफल फिल्मों के साथ, वे खिलाड़ी श्रेणी के तीसरी फिल्म सबसे बड़ा खिलाड़ी में अभिनय किया, जो एक हिट थी। वे खिलाड़ी श्रेणी के सभी फिल्मों में सफल रहे और फिर बाद के वर्ष में खिलाड़ी टायटल के साथ फिल्म खिलाडिय़ों के खिलाड़ी में अभिनय किया। जिसमें उनके साथ रेखा और रवीना टंडन थी।

Happy Birthday Akshay Kumar: 51 and Counting, bollywood name of Khiladi title - Bollywood News in Hindi

यह फिल्म उस साल का सर्वाधिक सफल फिल्म रही। साल 1997 में अक्षय कुमार खिलाड़ी श्रेणी के पांचवें फिल्म मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी में हास्य भूमिका में नजर आए। खिलाड़ी टायटल के साथ उनकी पिछली फिल्मों की तरह, यह फिल्म हिट हुई।

अक्षय को इस काम के मिलते थे पांच हजार रुपए महीना…
वे मार्शल आट्र्स (सामरिक कला) की शिक्षा बेंगकोक में प्राप्त करके आए और वहां एक रसोइया की नौकरी भी करते थे। वे फिर मुंबई वापस आ गए, जहाँ वे मार्सल आट्र्स की शिक्षा देने लगे। उनका एक विद्यार्थी जो एक फोटोग्राफर था, उसने उन्हें मॉडलिंग करने कहा।

उस विद्यार्थी ने उन्हें एक छोटी कंपनी में एक मॉडलिंग असयांमेंट दिया। उन्हें कैमरे के सामने पोज देने के लिए, दो घंटे के 5,000 रुपए मिलते था। पहले की तनख्वाह 4000 रुपए प्रति महीने की तुलना में यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारण था कि वे क्यों मॉडल बने।

Happy Birthday Akshay Kumar: 51 and Counting, bollywood name of Khiladi title - Bollywood News in Hindi



मॉडलिंग करने के दो महीने बाद, कुमार को प्रमोद चक्रवर्ती ने अंतत: अपनी फिल्म दीदार में अभिनय करने का मौका दिया।

अक्षय का इन अभिनेत्रियों से जुडा नाम…
बॉलीवुड में रहने के दौरान, कुमार का नाम उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया जैसे रवीना टंडन, रेखा और शिल्पा शेट्टी।

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार अभिनेता राजेश खन्ना और डिम्पल कपाडिय़ा की बेटी ट्विंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद अंत में उन्होंने 14 जनवरी 2001 में शादी कर ली।

उनके बेटे का नाम आरव है जिसने 15 सितम्बर 2002 में जन्म लिया।

Leave a Comment